10.4 C
Munich
Tuesday, June 15, 2021

व्हाट्सएप उन यूजर्स के कॉल और मैसेज को ब्लॉक कर देगा जो नई पॉलिसी से असहमत हैं

Must read

कल से, अद्यतन WhatsApp गोपनीयता नीति लागू हो गई है; जिसके अनुसार मैसेंजर अन्य

फेसबुक सेवाओं के साथ उपयोगकर्ता डेटा साझा कर सकता है। जिन यूजर्स ने नए नियमों को स्वीकार नहीं किया है, उनके लिए मैसेंजर मुख्य फंक्शन्स को ब्लॉक कर देगा।

उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक मई

से , आउटगोइंग कॉल और उन उपयोगकर्ताओं के संदेश जिन्होंने नई नीति के साथ अपने समझौते की पुष्टि नहीं की है, उन्हें अवरुद्ध कर दिया जाएगा। हालांकि, वे अभी भी संदेशों का जवाब देने और कॉल प्राप्त करने में सक्षम होंगे। बाद में, सेवा संदेश भेजने और प्राप्त करने और कॉल करने की क्षमता को पूरी तरह से अवरुद्ध कर देगी, और सूचनाएं भी अक्षम कर देगी। डेवलपर्स ध्यान दें कि प्रतिबंध कई हफ्तों में धीरे-धीरे होंगे।

व्हाट्सएप उन उपयोगकर्ताओं के कॉल और संदेशों को अवरुद्ध कर देगा जो नई नीति से असहमत हैं

“पिछले कई हफ्तों से हमने अपडेट के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करते हुए व्हाट्सएप में एक अधिसूचना प्रदर्शित की है, ”कंपनी ने एक

बयान में कहा। “सभी को समीक्षा के लिए समय देने के बाद, हम उन लोगों को याद दिलाना जारी रख रहे हैं जिन्हें समीक्षा करने और स्वीकार करने का मौका नहीं मिला है। कई हफ्तों की अवधि के बाद, लोगों को प्राप्त होने वाला रिमाइंडर अंततः स्थायी हो जाएगा।”

एक अनुस्मारक के रूप में, जनवरी में इस साल, व्हाट्सएप ने अपनी गोपनीयता नीति को अपडेट करने के अपने इरादे की घोषणा की। नए नियमों के अनुसार, फेसबुक के स्वामित्व वाली सभी सेवाओं के साथ मैसेंजर उपयोगकर्ताओं के डेटा का आदान-प्रदान करने की अनुमति है। इस घोषणा के बाद नकारात्मक उपयोगकर्ता प्रतिक्रियाएं आईं; जिसके कारण सेवा को नए नियमों की प्रभावी तिथि को मई

तक स्थगित करना पड़ा। यह योजना बनाई गई थी कि कुछ महीनों में डेवलपर्स व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को परिवर्तनों से सहमत होने के लिए मनाने में सक्षम होंगे।

एक प्रवक्ता ने एक बयान में WIRED को बताया, “हमने पिछले कुछ महीनों में अपने अपडेट के बारे में उपयोगकर्ताओं के साथ सीधे संवाद किया है।” “अधिकांश लोगों ने पहले ही अपडेट स्वीकार कर लिया है; और जिन लोगों ने नहीं किया है, उनके लिए हम मई 15 को उनका खाता नहीं हटाएंगे; और हम उन्हें भविष्य में अपडेट की समीक्षा करने के लिए ढेर सारे अवसर देंगे। हम जानते हैं कि व्हाट्सएप दुनिया भर में कई लोगों के लिए एक जीवन रेखा है। प्रवक्ता ने WIRED को बताया, “उपयोगकर्ता पहले से कहीं अधिक व्हाट्सएप पर भरोसा कर रहे हैं और हम इसे उसी तरह रखना चाहते हैं।”

एक अलग खबर में, फेसबुक के व्हाट्सएप मैसेंजर का गायब होने वाला संदेश फीचर जल्द ही एक नया विकल्प जोड़ सकता है। ट्विटर अकाउंट WABetaInfo के अनुसार; जो दूत के कार्य और उसके नए कार्यों से संबंधित समाचार प्रकाशित करता है; डेवलपर्स अब प्रकाशन की तारीख से

घंटों के भीतर संदेशों को हटाने के विकल्प का परीक्षण कर रहे हैं।

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article