9.3 C
Munich
Tuesday, June 15, 2021

रिपोर्ट: जलवायु परिवर्तन के कारण सैंडी के नुकसान का 8.1 अरब डॉलर

Must read

सुपरस्टॉर्म सैंडी के नुकसान के मोटे तौर पर $ 8.1B “जलवायु-मध्यस्थता वाले मानवजनित समुद्र के स्तर में वृद्धि” के कारण हैं, इस सप्ताह की एक रिपोर्ट से पता चलता है।

रिपोर्ट नेचर कम्युनिकेशंस पत्रिका में मंगलवार को प्रकाशित) ने $ से अधिक की जांच की सैंडी से अरबों नुकसान जलवायु परिवर्तन के कारण थे।

अध्ययनों में कोई सबूत नहीं मिला है कि सैंडी की तीव्रता, आकार या तूफान ट्रैक जलवायु परिवर्तन से अधिक संभावित थे , लेकिन इस अध्ययन से पता चलता है कि जलवायु परिवर्तन से प्रेरित समुद्र के स्तर में वृद्धि ने तूफान को बदतर बना दिया है।

अध्ययन ने न्यूयॉर्क के क्षेत्र और न्यू जर्सी के अटलांटिक तट की जांच की, जहां तूफान के अधिकांश नुकसान हुए जगह, प्लस कनेक्टिकट।

“हम पाते हैं कि हमारे अनुमानों की पूरी श्रृंखला में, जलवायु-मध्यस्थ एएसएलआर ने तूफान सैंडी से अरबों डॉलर की क्षति पहुंचाई,” अध्ययन में कहा गया है। “अधिक व्यापक रूप से, यह केस स्टडी इस बात को रेखांकित करती है कि मानव-कारण समुद्र के स्तर में वृद्धि ने अन्य पिछली तटीय बाढ़ से जुड़े नुकसान में योगदान दिया है और भविष्य में नुकसान में वृद्धि होगी क्योंकि समुद्र के स्तर में वृद्धि जारी है, मानवजनित वार्मिंग से प्रेरित है। यहां प्रदर्शित दृष्टिकोण को उन नुकसानों को मापने के लिए लागू किया जा सकता है। “

न्यूयॉर्क शहर ने हाल ही में $ 1 शुरू किया है। निचले मैनहट्टन में अरब लचीलापन परियोजना पूर्वी नदी के किनारे, सैंडी में बाढ़ से तबाह एक क्षेत्र।

ग्रीनबर्ग

इस सप्ताह सत्तर समूहों ने एक पत्र दिया जिसमें चुब के सीईओ इवान ग्रीनबर्ग को चूब की कोयला नीति को मजबूत करने और नए तेल और गैस का बीमा बंद करने का आह्वान किया गया। कई समूहों ने इवान ग्रीनबर्ग मास्क पहने हुए थे, और उन्होंने गुरुवार को चुब की शेयरधारक बैठक से पहले न्यूयॉर्क, ज्यूरिख और सैन फ्रांसिस्को में चब मुख्यालय को पत्र दिया।

ग्रीनबर्ग मुखर रहा है उद्योग को जलवायु पर अपना हिस्सा करने की आवश्यकता पर।

कंपनी की तिमाही आय के बाद, जिसमें चुब ने $ 2 की बड़ी शुद्ध आय की सूचना दी। 30 अरब की पहली तिमाही में , उन्होंने दुनिया के अधिकांश हिस्सों में वाणिज्यिक पी / सी के लिए एक कठिन फर्मिंग बाजार को “उद्योग के कम कीमत के वर्षों के लिए तर्कसंगत और आवश्यक प्रतिक्रिया और आज जलवायु परिवर्तन, मुकदमेबाजी, पर्यावरण और साइबर-संबंधित जोखिमों से प्रेरित एक अधिक अनिश्चित जोखिम वाला वातावरण कहा।”

पिछले साल चुब ने घोषणा की कि वह अब नए कोयले से चलने वाले संयंत्रों या नए जोखिमों के निर्माण और संचालन को कम नहीं करेगा से अधिक उत्पन्न करने वाली कंपनियों के लिए 30% का कोयला खनन या कोयले से ऊर्जा उत्पादन से उनका राजस्व।

चुब को पत्र देने वाले समूहों ने तर्क दिया कि कंपनी “कनाडा में ट्रांस माउंटेन पाइपलाइन जैसी जलवायु-विनाशकारी परियोजनाओं” का बीमा करना जारी रखती है।

पत्र, जिस पर स्वदेशी लोगों, जलवायु न्याय समूहों, सामुदायिक संगठनों और सार्वजनिक स्वास्थ्य समूहों द्वारा हस्ताक्षर किए गए थे, में कहा गया है कि को अपनाने के बाद से चुब ने जलवायु पर बहुत कुछ नहीं किया है। नीति।

“आगे की कार्रवाई करने से इनकार करने के माध्यम से , चुब एक नेता से पिछड़ गया है, “समूहों ने कहा।

जी -7 पुश

ब्रिटेन के राजकोष के चांसलर ग्रुप ऑफ सेवन (G-7) अर्थव्यवस्थाओं को अपनी बड़ी कंपनियों पर पर्यावरणीय जोखिमों की अनिवार्य रिपोर्टिंग लागू करने पर जोर दे रहे हैं, ब्लूमबर्ग इस सप्ताह एक बीमा जर्नल लेख में रिपोर्ट किया गया।

सबसे बड़ी कंपनियों को सालाना रिपोर्ट करना होगा जलवायु परिवर्तन द्वारा प्रस्तुत जोखिमों और अवसरों के प्रति उनके जोखिम पर। प्रस्ताव कार्य द्वारा 2017 में निर्धारित दिशानिर्देशों का पालन करता है फोर्स ऑन क्लाइमेट-रिलेटेड फाइनेंशियल डिस्क्लोजर।

इस मामले से परिचित लोगों ने कहा कि इस साल जी -7 वार्ता के वित्त ट्रैक में यूके के राष्ट्रपति द्वारा जलवायु प्रकटीकरण को प्राथमिकता दी जा रही है, और एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि चर्चा तेज है और अभी भी किसी भी तरह से जा सकती है।

G कंपनियों को वित्तीय स्थिरता बोर्ड द्वारा विकसित योजनाओं के तहत जलवायु परिवर्तन जोखिमों पर सामान्य प्रकटीकरण आवश्यकताओं का सामना करना पड़ेगा, रायटर ने हाल ही में सूचना दी

एफएसबी ने अप्रैल में कहा कि यह जुलाई में सुसंगत को बढ़ावा देने के तरीकों को निर्धारित करेगा , उच्च गुणवत्ता वाले जलवायु खुलासे।

ब्लूमबर्ग ने बताया कि यूके के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि चर्चा चाकू की धार पर है और अभी भी किसी भी तरह से जा सकती है।

राज्य निधि

कैलिफोर्निया के राज्य मुआवजा बीमा कोष ने घोषणा की कि सह व्यापक स्थिरता और सौर ऊर्जा कार्यक्रम पर निर्माण शुरू हो गया है, जिसमें पूरे कैलिफोर्निया में सात स्थानों पर सौर, इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन और ऊर्जा भंडारण शामिल है।

कार्यक्रम लगभग $

बचाने का अनुमान है मिलियन से अधिक 18 वर्षों।

स्टेट फंड का कहना है कि यह 9.8 मेगावाट सौर, 2 मेगावाट / 4.3 मेगावाट ऊर्जा भंडारण और स्थापित करने की योजना बना रहा है। चार्जिंग स्टेशन, लगभग ऑफसेट मीट्रिक टन ग्रीन हाउस-गैस उत्सर्जन एक से अधिक होकर -वर्ष की अवधि।

परियोजना का डिजाइन और निर्माण ENGIE उत्तरी अमेरिका द्वारा किया गया था।

“इस परियोजना को आगे बढ़ाना हमारे अभियान में एक बड़ा कदम है। जीवाश्म ईंधन के हमारे उपयोग को कम करने के लिए, स्थानीय और स्टेशनों पर हमारे द्वारा रखे गए भार को सीमित करें व्यापक विद्युत ग्रिड, और पूरे कैलिफोर्निया में हवा की गुणवत्ता में सुधार, “एंड्रियास एकर, स्टेट फंड के कार्यकारी उपाध्यक्ष और मुख्य प्रशासनिक अधिकारी, ने एक बयान में कहा।

, फ्रेस्नो, बेकर्सफील्ड, सैक्रामेंटो और रिवरसाइड। सौर परियोजनाओं के पोर्टफोलियो का उत्पादन करने का अनुमान है 613032 जीडब्ल्यूएच ओवर 2021 वर्ष, जो राज्य निधि का कहना है कि से अधिक शक्ति के लिए पर्याप्त है) समझते घरों, और लेने के बराबर CO2 उत्सर्जन में कमी प्रदान करते हैं ,22838 गैस वाहन सड़क से दूर।

ईवी चार्जिंग स्टेशन कर्मचारियों के लिए उपलब्ध होंगे और कंपनी के बेड़े वाहनों द्वारा उपयोग किए जाएंगे। स्टेट फंड के बेड़े में वर्तमान में आठ बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन शामिल हैं।

स्टेट फंड कैलिफोर्निया के श्रमिकों के मुआवजे के लाभ प्रदाता के लिए नहीं है, और प्रीमियम और निवेश आय द्वारा वित्त पोषित है।

पिछले कॉलम:

NOAA: हॉट इज द न्यू यूएस क्लाइमेट नॉर्मल

  • ‘कैलिफोर्निया के अलास्का सावधान स्टाइल’ ब्लैकआउट्स; अध्ययन वैश्विक ओलावृष्टि के रुझान का आकलन करता है
  • प्रतिभूतियों, वस्तुओं, बीमा नियामकों को जलवायु मुद्दों का सामना करना पड़ता है
  • जलवायु परिवर्तन कार्यकर्ता ‘स्वागत’ एआईजी सीईओ जैफिनो; यूरोपीय संघ ने अधिक बीमा का आग्रह किया
  • विषय जलवायु परिवर्तन

    होकर

    - Advertisement -spot_img

    More articles

    - Advertisement -spot_img

    Latest article