9.3 C
Munich
Tuesday, June 15, 2021

सतह के नीचे: बीमाकर्ताओं को “एआई आइसबर्ग की युक्ति” से परे क्यों देखना चाहिए

Must read

गठबंधन अगेंस्ट इंश्योरेंस फ्रॉड एंड शिफ्ट टेक्नोलॉजी के हालिया सर्वेक्षण में उत्तरदाताओं के लगभग % ने कहा कि उनका मानना ​​है कि प्रासंगिक प्रौद्योगिकी के बीच , आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का अगले पांच वर्षों में दावों और धोखाधड़ी का पता लगाने पर सबसे अधिक प्रभाव पड़ेगा।

हालांकि, बीमा धोखाधड़ी के खिलाफ गठबंधन के कार्यकारी निदेशक मैथ्यू स्मिथ का कहना है कि यह शायद सिर्फ शुरुआत है। बीमा उद्योग पर एआई के प्रभाव के बारे में।

“हम सचमुच एआई हिमशैल के सिरे पर हैं ,” वह कहते हैं। “बीमाकर्ता अभी इसका उपयोग करना शुरू कर रहे हैं।”

इंश्योरिंग साइबर पॉडकास्ट के इस एपिसोड में, स्मिथ चर्चा करता है कि कैसे बीमाकर्ता धोखाधड़ी का पता लगाने और उसे रोकने के लिए एआई तकनीक का उपयोग कर रहे हैं।

वास्तव में, गठबंधन और शिफ्ट टेक्नोलॉजी की सितंबर की शोध रिपोर्ट में सर्वेक्षण किए गए लगभग सभी बीमाकर्ताओं ने कहा कि वे धोखाधड़ी-रोधी तकनीक का उपयोग कर रहे हैं, और सर्वेक्षण में शामिल आधे से अधिक बीमाकर्ताओं ने कहा कि वे विशेष रूप से अपने विरोधी के हिस्से के रूप में एआई तकनीक का उपयोग कर रहे हैं। धोखाधड़ी की रणनीति।

“अगर हम इसे ठीक कर लेते हैं, तो यह बीमा धोखाधड़ी से लड़ने के लिए सबसे बड़ी बात होगी,” वे कहते हैं।

भी इस कड़ी में, एमडीगो के सीईओ और सह-संस्थापक इताय बेंगाड चर्चा करते हैं कि बीमा में दावों के प्रसंस्करण के लिए एआई का उपयोग कैसे लाभ के रूप में काम कर रहा है। एमडीगो बीमा उद्योग के लिए दुर्घटना का पता लगाने और प्रतिक्रिया प्रौद्योगिकी का प्रदाता है।

“सबसे बुनियादी स्तर पर, मैन्युअल श्रम की मात्रा को कम करने के लिए दावों की प्रक्रिया को स्वचालित किया जा सकता है,” वे कहते हैं। “एआई के उच्च स्तर पर, दावों की प्रक्रिया में नए डेटा स्रोतों को पेश करना संभव है, जिससे यह तेज़ या अधिक अनुमानित, कुशल, वैयक्तिकृत हो जाता है।”

बेंगड एआई को बीमा के लाभ के रूप में देखता है। दावा प्रक्रिया क्योंकि डेटा का उपयोग सेवा वैयक्तिकरण के स्तर में सुधार करने के लिए किया जा सकता है, जिसका वाहक के खर्चों, ग्राहक प्रतिधारण और संचालन पर सीधा प्रभाव पड़ सकता है, वे कहते हैं।

“मुझे लगता है कि यह जगह है जहां बीमा वाहकों के भीतर एआई का सबसे अधिक संभावित प्रभाव है,” वे कहते हैं।

स्मिथ और बेंगाड दोनों इस कड़ी में भी चर्चा करते हैं कि डेटा गोपनीयता चिंताओं के कारण बीमाकर्ता एआई को अपनाने में संकोच क्यों कर सकते हैं और बीमाकर्ता कैसे इस तकनीक का लाभ उठाने के लिए इन चुनौतियों को नेविगेट करें।

“जोखिम बहुत बड़ा है, लेकिन अगर हम इसे सही तरीके से प्राप्त करते हैं तो हमारे लिए फायदे और भी अधिक हैं …” स्मिथ कहते हैं। “गठबंधन में हम अपने बीमा सदस्यों को कृत्रिम बुद्धिमत्ता के बारे में जो नंबर एक चीज बताते हैं, वह है इसे अपनाना। इससे डरो मत।”

इंश्योरिंग साइबर पॉडकास्ट के नए एपिसोड हर दूसरे बुधवार को इंश्योरिंग साइबर न्यूजलेटर के साथ प्रकाशित होते हैं।

विषय वाहक

एलिजाबेथ ब्लोसफील्ड बीमा जर्नल के लिए पूर्वी क्षेत्र के संपादक हैं। उनसे [email protected] पर संपर्क किया जा सकता है। से अधिक एलिजाबेथ ब्लॉसफील्ड

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article